. सफल होना है तो Excuse देना छोड़े !!!! - Sab Achha

सफल होना है तो Excuse देना छोड़े !!!!

दोस्तों, आज फिर में आपका सब अच्छा . कॉम की वेबसाइट पर स्वागत है । आज हम  सफल होना है तो Excuse कैसे छोड़े !!!! उस  टॉपिक पर बात करने वाले है।
success

जो लोग looser होते  है वो जब सफल नहीं हो पाते है तो उनके पास बहाना जरूर होता है, और उनके मुँह से हमें कुछ ऐसा सुनंने को मिलता है !!

➤यार , मेरे पास टाइम कम था नहीं तो में कर देता  !!
➤मुझे अगर और एक मौका मिलता ना, तो में जरूर पास हो जाता !!
➤मेरे घर पढाई का माहौल ही नहीं है तो कैसे पास होता !! या और कोई ?

इसका उलटा है की कुछ लोग की गलती ना होने के बावजूत भी खुद की गलती मान लेते है, और उनके मुँह से हमें कुछ ऐसा सुनंने को मिलता है !!

➤ मेने  मौके का सही फायदा नहीं उठाया !!
➤ में अगर और पढाई करता तो जरूर सफल हो जाता !!
➤ मेने अपना काफी समय  waste है इसलिए  ये सब हुआ !!  ऐसा सुनने को मिलेगा। 

और ऐसे लोगभी  होते है जो अपना कोई भी excuse नहीं देते और आगे चलते रहते है। 

➤ एक अँधा आदमी था जिसने ये नहीं सोचा की वो अँधा है और उसने माउंट एवेरेस्ट फ़तेह किया है और उस व्यक्ति का  नाम है Erik Weihenmayer . 

➤ वो  बहरा  आदमी था जिसने ये नहीं सोचा की वो बेहरा है और उसने दुनिया के कुछ बहेतरीन म्यूजिक को compose किया है और उस व्यक्ति का  नाम है Ludwig van Beethoven . 

➤ वो गरीब  आदमी था जिसने ये नहीं सोचा की वो गरीब  है और उसने भारत की सबसे बड़ी कंपनी " रिलायंस " खोल दी और उस व्यक्ति का  नाम है धीरुभाई अम्बानी। 

➤ अपनी ही कंपनी से निकल जाने के बाद वो 11 साल  बाद फिर वही कंपनी का CEO बना और उस व्यक्ति का  नाम है स्टीव जॉब्स और उस कंपनी का नाम है Apple . 


➤ वो आदमी जिसने teacher ने मंद बुद्धि कहके class से बहार निकल दिया था और आज वो आदमी आज दुनिया का महानतम आदमी है और उस व्यक्ति का  नाम है अल्बर्ट आइंस्टीन। 

➤ और वो आदमी जो की बस का कंडक्टर और अब वो साउथ का सुपर स्टार है और उसके मंदिर बनाये गए है। उस व्यक्ति का  नाम है रजनी कांत। 

अगर ये लोग चाहते है तो excuse दे सकते थे और अपनी नाकामियाबी को justify कर सकते थे।  लेकिन नहीं , उन्होंने कोई बहाने नहीं बनाये और अपनी कामियाबी को पाने के लिए महेनत करते रहे और हार नहीं मानी। 

आप खुद एक बार सोच लो की आपको क्या करना है और  उसके पीछे पड़ जाओ।  जब तक वो ना मिले तब तक सारे एसो -आराम छोड़ दो , क्यों की जब आपको वो मिलेगा तब आप बहुत ख़ुशी होंगी।  

अगर आप excuse बनाते है किसके लिए ??
खुद के लिए !!!!!

फैसला आपके हाथ में है आपको क्या करना है , excuse देने वाला इंसान बनाना चाहते है या महेनत करने वाले !!!!

अगर आपको कोई problem आती  है तो हमें कमेंट कर सकते है और  आपको ऐसी ही नयी जानकारी मिलती रहे उसके लिए आप हमारे फेसबुक पेज को लाइक करना ना भूले !

ऐसे और  आर्टिकल यहाँ पर है:- 


अप्रैल फूल डे  क्यों मनाया जाता है ??




No comments:

Powered by Blogger.