. 10 amazing website जो आप शायद ही जानते होंगे - Sab Achha

10 amazing website जो आप शायद ही जानते होंगे

आजकल हम दुनिया में internet की कुछ अलग ही दुनिया बन चुकी है।  internet पर रोजाना 1000 +  नई वेबसाइट बनती है।  जिसमे से लोगो को फेसबुक , गूगल  , यूट्यूब , इंस्ट्राग्राम etc जैसे वेबसाइट बहुत अच्छी लगी तो कई वेबसाइट को लोग जानते तक नहीं है। लेकिन कुछ ऐसी भी वेबसाइट है ,जिनकी के बारे में शायद ही आप जानते होंगे।  इस वेबसाइट को आप देखेंगे तो आप चौक जायँगे की आखिर ऐसी भी वेबसाइट होती है।


amazing-website

यह भी पढ़े :-Computer की 5 amazing tricks जो आपको अवस्य जाननी चाहिये 
यह भी पढ़े :-5 smart  idea से कोइ भी इन्सान successful बन सकता है 
यह भी पढ़े :-Memory card ko mobile me se nikale bina  hide ya remove kaise kare
1 ) Pointer pointer
दोस्तों ये अनोखी वेबसाइट है , क्यों की इस वेबसाइट के creator ने लाखो फोटो को collect करके बनाया है।  जब आप इस वेबसाइट को open करोगे तो आपको black कलर का page ओपन होगा।  आपको  एक rectangle box दिखाई देगा।  आप उस box में कही पर भी अपने mouse का  pointer ले जाओ , तो आपको एक image दिखाई देगी।  जिसमे किसी भी  इंसान  की finger  ( ऊँगली ) आपके pointer की तरह बता रही होगी।  सच में यार इस वेबसाइट  को जिसने  भी बनाई  होगी , वो सच में genius  होगा। इस  वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ पर click करे।

2 ) Essay typer
ये वेबसाइट student के लिए बेस्ट है क्यों की इस वेबसाइट से आप किसी भी बारे में essay  लिख सकते है।  जब आप इस वेबसाइट को open करोगे तो एक simple सा page खुलेगा।  वहा पर आपको oh no, it’s finals weak  and i have to finish my American civil war essay immediately” .  “pencil” का आइकॉन होगा। आप American civil war की जगह जिसका भी essay लिखना है उससे लिखे उसके बाद आपको  “pencil” का आइकॉन होगा उस पर click कीजिये।अब आप जिसके बारे  लिखना चाहते है उसके लिखना सुरु कीजिये , कुछ भी लिखिए मतलब की आपके मन में जो भी आये लिखिए , जब आप लिखना start करोगे तो आप जो लिख रहे हो वो नहीं आएगा  बल्कि ये वेबसाइट अपने हिसाब से आपके topic पर essay लिखती है जो 100 %  grammatically है।  अगर आप student हो , तो इस वेबसाइट को जरूर try करे ,क्यों की आप किसी भी topic पर essay सिर्फ 5 मिनिट्स में लिख सकते हो।  इस  वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ पर click करे।

3) Zoom quilt
अगर आप अपने मोबाइल , कंप्यूटर camera से कोई भी फोटो को खींचते हो तो  वो कुछ हद तक ही zoom होती है लेकिन अगर आप इस वेबसाइट पर जाओगे तो ये वेबसाइट की image इतनी zoom होगी की आपको लगेगा की आप किसी रोलर कोस्टर में शेर कर रहे हो।  इस  वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ पर click करे।

4) Scale of universe
अगर आप physics या universe में इंटरेस्ट है तो ये website आपको बहुत पसंद आएगी। आपको इसका heading देखकर कुछ समज आ गया होगा की इस वेबसाइट  में क्या होगा। Scale of universe  में  आपको इस  universe  की  छोटी सी छोटी चीज से लेकर दुनिया की बड़ी चीजों का scale बताती है।  इस वेबसाइट में एक scroll भी है।  अगर हम इस स्क्रॉल को left साइड करोगे तो आपको छोटी सी छोटी चीज दिखाई देने लगेगी और अगर आप इस स्क्रॉल को right  साइड करोगे तो आपको बड़ी से बड़ी चीजे दिखाई देगी। इस वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ पर click करे।

5) Google NCR
आप जब गूगल open करते हो तो आपके समाने एक गूगल के नीचे छोटा सा India लिखा हुआ आता है इसका मतलब ये होता है की गूगल इंडिया के सर्च इंजिन्स का use कर रहा है।  इसी तरह out country में  google japan , google France लिखा हुआ आता है लेकिन अगर आपको बिना किसी country Restriction  से गूगल चलना हो तो www.google.com/ncr  चला सकते है। 

6)  Old version.com
आप कंप्यूटर या मोबाइल को use करते होंगे।  जब कंपनी वाले एप्लीकेशन या सॉफ्टवेयर में कुछ नए फीचर add करते है तो वो अपने user को notification देते है की new update आया है।  तो हम उससे update करते है लेकिन कई बार ऐसा होता है  की हमें वो update वाला एप्लीकेशन या सॉफ्टवेयर अच्छा नहीं लगता है और कहते है की उससे तो अच्छा old version था।  तो फ्रेंड्स , आज आप इस वेबसाइट की  help से किसी भी मोबाइल या कंप्यूटर में अपने एप्लीकेशन या सॉफ्टवेयर  का old version download कर सकते है। इस वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ पर click करे।

7) Virus total
ये बहुत ही helpful वेबसाइट है, जिसके पास खुद के कंप्यूटर का antivirus  वो ये  सकता है ,क्यों की य online virus scanner है.   आप अपने कंप्यूटर में मौजूदा किसी भी फाइल में virus पता कर सकते है। इस वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ पर click करे। 

8)  Simply noise
ये एक ऐसी वेबसाइट है , जिसमे आपको बहुत ही varietyमें audio format में कई तरह के साउंड आपको मिलेगी।  जैसे की बारिश का साउंड , बच्चे का रोने साउंड या फिर बर्ड का साउंड आप सुन सकते है।  इस वेबसाइट का उसे करना बहुत ही आसान है।  इस वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ पर click करे। 

9) Manualslib.com
ये  वेबसाइट ऐसी है , जहा  पर आपको आपको किसी भी चीज का मैन्युअल मिल जाएगा और आप इसे यहाँ से download कर सकते है। example देकर समझता हु अगर आपको कोई एयर conditioner लाये हो लेकिन उसका यूजर manual खो खो गया है तो आप इस वेबसाइट में   air  conditioner सर्च करके manual download कर सकते है ,यानि की आप यहाँ पर देख सकते है की किस product को किस तरह Use  है। इस वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ पर click करे। 

10) Account killer
ये एकऐसी वेबसाइट है , जहा पर किसी भी तरह  account को delete कर सकते है जिस्से  की facebook, gmail, Instagram ,twitter , whats app, tumbler, Skype .. हर तरह का कोई भी account आप इस वेबसाइट से delete कर सकते है अगर आपको अपना account   delete करना है तो।  इस वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ पर click करे। 

यह भी पढ़े :-किसी भी वेबसाइट का font स्टाइल और font साइज को कैसे पता करे ?
यह भी पढ़े :-Exam में Top करने का आसान उपाय 
यह भी पढ़े :- किसी भी जगह पर लॉगिन Facebook account को घर बैठे कैसे logout करे 

तो फ्रेंड्स , आपको ये website की details कैसी लगी हमें जरूर बताये।  अगर आपको कोई problem आती है तो comment करके जरूर पूछ सकते है। 

हमारे नए आर्टिकल और स्टोरी फेसबुक में नोटिफिकेशन पाने ले लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे। 

अगर आप ईमेल के जरिये हमारे  आर्टिकल और स्टोरी फेसबुक में नोटिफिकेशन पाने चाहते है तो आपको right side  में टॉप पर subscription box  दिखाई देगा वह पर अपनी  email id डाल कर सब्सक्राइब कर लीजिये। 





3 comments:

  1. Bahut Achi Jankari Di Hai Best Blog WebSite Hai

    ReplyDelete
    Replies
    1. thanks & hamari website visit karte rahiye.

      Delete
  2. इस लेख को बनाने के लिए धन्यवाद, इससे हमें बहुत कुछ सीखा है। यह जानकारीपूर्ण और ज्ञानवर्धक है। इस बीच, यदि आप सर्वोत्तम 6 अनोखी वेबसाइट के बारे में जानने चाहते है तो यहां जाएं। धन्यवाद और आप पर भगवान की कृपा हो!

    ReplyDelete

Powered by Blogger.