. Call Details kaise nikale in hindi - Sab Achha

Call Details kaise nikale in hindi

Hello Friends, अगर आप phone use करते है तो आपको पता होना चहिए की आज की internet की दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है तो आज में आपको बताऊंगा की आप किसी भी मोबाइल की call details कैसे निकले।  आप ऐसे भी बोल सकते है की  idea , Vodafone, JIO , Airtel , BSNL etc sim की कॉल details कैसे निकाले ? 


आप लोग को शायद पता होगा की किसी भी दूसरे इंसान के मोबाइल की call details निकालना कितना मुश्किल है लेकिन आज हम आपको play store में उपलब्ध application के बारे में बताएँगे जिसके जरिये हम किसी भी  मोबाइल की call details निकाल सकते है। 

Call Details निकाले  

इसके लिए सबसे पहले आपको google play store से एक application को download करना होगा।  उसे application को कैसे use करे और कैसे call details निकट उसके लिए आपको निचे के step को फॉलो करे। 

Step 1 :- सबसे पहले आप play store में जाकर आपको  Recharge Plans & Prepaid Bill की application को download करना होगा। 


Step 2 :- इस application को install करने के बाद open करे।  ( याद  रखिये की जब आप install करेंगे तो आपके मोबाइल में mubble नाम से install होगा, आप  निचे photo में देख सकते है।  ) 

Step 3 :- अब इस application को open कीजिये। तो वह पर आप ये application कोनसी भाषा में देखना पसंद करेंगे वो select कीजिये। 



Step 4 :- अब आप अपना Email address लिखा कर OK पर क्लिक करे।

Step 5 :- अब आप Give Permission पर क्लिक कीजिये। 



Step 6 :- अब आप setting में जाकर " Mubble Balance Checker " को on कर दीजिये। 


Step 7 :- अब आपके मोबाइल में जिस भी sim की call details निकालनी है उस पर क्लिक करके , वह पर bill नाम का  एक option दिखाई देगा। उस पर क्लिक कीजिये। 

Step 8 :- अब आप सेलेक्ट कीजिये की कितने दिन की call डिटेल्स निकालनी है।  आपको वह पर last 7 days & last 30 days का ऑप्शन दिखाई देगा। आपको जो चाहिए वो select करके " Get Bill By Email " पर क्लिक कीजिये। 



Step 9 :- अब आपको थोड़ी देर में मेल आएगा जिस में एक PDF File होगी जिससे आपको डाउनलोड करना होगा । जो कुछ इस तरह दिखाई देगा। 



Step 10 :- अब जब आप ये PDF ओपन करेंगे तो आपको ऐसा दिखाई देगा। 


 note :- यहाँ पर मेने number को hide किया है फॉर प्राइवेसी के लिए और deduction यहाँ पर zero इसलिए है की jio सिम में फ्री में calling होती है। 

तो दोस्तों , आपको पता चल गया होगा की किसी भी मोबाइल की call details कैसे निकले , अगर आपको कोई प्रॉबल्म आती है किसी स्टेप में तो आप कमेंट में पूछ सकते है।   

1 comment:

Powered by Blogger.